हेलिकाप्टर विवाद को लेकर सीएम जय राम और नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री आमने सामने

हेलिकाप्टर विवाद को लेकर सीएम जय राम और नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री आमने सामने

रिकांगपिओ
सीएम के हेलिकाप्टर के इस्तेमाल को लेकर लंबे समय से चल रही बयानबाजी की जंग में बुधवार को परिवारों को भी घसीट लिया गया। किन्नौर में सीएम जयराम ने कांग्रेस नेता पर वार किया तो मंडी से नेता प्रतिपक्ष अग्निहोत्री ने भी उन पर कड़ा पलटवार किया

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही प्रदेश के राजनेता सीमाएं लांघने लगे हैं। सीएम के हेलिकाप्टर के इस्तेमाल को लेकर लंबे समय से चल रही बयानबाजी की जंग में बुधवार को परिवारों को भी घसीट लिया गया। किन्नौर में सीएम जयराम ने कांग्रेस नेता पर वार किया तो मंडी से नेता प्रतिपक्ष अग्निहोत्री ने भी उन पर कड़ा पलटवार किया

कांग्रेस नेता के टब्बर का नहीं ले जाता हूं मैं हेलिकाप्टर: जयराम
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री का नाम लिए बिना कहा कि कांग्रेस के एक नेता रोज ऐसा हल्ला मचाते हैं, जैसे में उनके टब्बर (परिवार) का हेलिकाप्टर ले जाता हूं। वह कहते हैं सीएम तो हेलिकाप्टर से जाते हैं, ऐसा लग रहा है जैसे वह पहले घोडे़ पर जाते होंगे, जो ऐसे बोलते हैं। मुख्यमंत्री ने यह बातें रिकांगपिओ में राज्यस्तरीय जनजातीय नृत्य एवं शिल्प मेले के शुभारंभ पर संबोधित करते हुए कहीं। सीएम ने कहा कि उन्हें पूरे प्रदेश में विकास के लिए हेलिकाप्टर में जाना पड़ता है। सीएम ने कहा कि यह नेता बोल रहा है कि सीएम ओक ओवर में ही रहता है। उस नेता को पता होना चाहिए कि अब तक के सभी सीएम ओक ओवर में रहे हैं।

अपनी हद में रहें मुख्यमंत्री वरना परिवार उनका भी है: अग्निहोत्री
सीएम जयराम ठाकुर के वार पर नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने भी कड़ा पलटवार किया। उन्होंने कहा कि सीएम परिवार तक न जाएं वरना परिवार उनका भी है।
मुकेश यहीं तक नहीं रुके। उन्होंने सीएम पर व्यक्तिगत रूप से भी गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि हेलिकाप्टर सरकार का है और सांविधानिक व्यवस्थाओं के चलते उन्हें मिला है। सीएम की कुर्सी पर बैठे हैं तो संभल कर रहें। मुकेश मंडी के बल्ह में बुधवार को आयोजित एक सम्मेलन में संबाेधित कर रहे थे। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि सीएम किन्नौर में कह रहे हैं, मेरा हेलिकाप्टर है। मेरे हेलिकाप्टर में मैं उड़ता हूं। यह कांग्रेस नेता के टब्बर का नहीं है, क्या दिक्कत हैं उन्हें। दोनों के बयान सोशल मीडिया पर वायरल हुए।
विकास किसने करवाया, जनता जानती है: प्रतिभा
हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष प्रतिभा सिंह का कहना है कि मौजूदा भाजपा सरकार ने अपने पांच वर्षों के कार्यकाल में सिर्फ पूर्व की वीरभद्र सरकार के समय में शुरू हुए विकास कार्यों के उद्घाटन ही किए हैं। जनता भली भांति जानती है कि प्रदेश में विकास किसने करवाया है। प्रतिभा सिंह ने पार्टी के भीतर चल रही गुटबाजी की बातों को सिरे से खारिज किया। उन्होंने कहा कि पार्टी में सब एकजुट हैं। सिरमौर में हुई घटना पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि वहां मंच पर इतने अधिक लोग चढ़ गए कि बैठने के लिए जगह ही नहीं बची।

ऐसे में जो विधायक हैं, उन्होंने मंच से किसी को हटाने की बजाय खुद ही नीचे बैठना उचित समझा। हालांकि बाद में उन्हें मंच पर ही बैठाया गया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी में प्रधानमंत्री को हिटलर किसने कहा है, उन्हें इसकी जानकारी नहीं है, लेकिन प्रधानमंत्री जैसे पद पर बैठे व्यक्ति के प्रति ऐसी बयानबाजी उचित नहीं है। इस मौके पर पूर्व विधायक सोहन लाल ठाकुर, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष हेमंत शर्मा और महासचिव चुनी लाल अवस्थी मौजूद रहे।

Related posts